आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई, नामचीन कारोबारी निशाने पर, जांच जारी

आयकर विभाग रायपुर व बिसासपुर की ज्वाइंट टीम और सेंट्रल एक्सरसाइज की टीम ने आज सुबह कोयले के बड़े कारोबारी रवि सिंघल के ठिकानों पर दबिश दी. इस छापे के तार उत्तरप्रदेश चुनाव से जुड़ रहे हैं.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई चल रही है.आयकर विभाग रायपुर व बिसासपुर की ज्वाइंट टीम और सेंट्रल एक्सरसाइज की टीम ने आज सुबह कोयले के बड़े कारोबारी रवि सिंघल के ठिकानों पर दबिश दी. इस छापे के तार उत्तरप्रदेश चुनाव से जुड़ रहे हैं. उत्तरप्रदेश में बीते दिनों हुई कार्रवाइयों से इस छापे का लिंक जोड़ा जा रहा है. आईटी की टीम कारोबारी के सहयोगी कारोबारियों के यहां भी जांच कर रही है.

इस छापेमार कार्रवाई के लिए उत्तरप्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से आयकर विभाग के अधिकारीयों के पहुंचने की भी सुचना मिली है. रायपुर के साथ ही बिलासपुर और रायगढ़ में भी अलग अलग ठिकानों पर आयकर टीम की छापेमार कार्रवाई जारी है.

इसी क्रम में रायगढ़ की खरसिया स्थिति रवि सिंघल की स्काई एलाइज में भी रायपुर-बिलासपुर की ज्वाइंट टीम और सेंट्रल एक्सरसइज की टीम ने छापा मारा. बता दें कि कोयला कारोबारी रवि सिंघल के ठिकानों पर सुबह 7:00 बजे से कार्रवाई चल रही है. उनके रायगढ़ स्थित प्लांट में दर्जन भर से अधिक अधिकारी-कर्मचारी जांच कर रहे हैं.

कोरबा में आईटी का छापा
इसके साथ ही कोरबा में भी सुबह कोयला व लोहा कारोबारियों के यहां आईटी डिपार्टमेंट ने छापा मारा. आयकर की कई टीम ने कोरबा में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और घरों पर दबिश दी है.

कोरबा में दर्री रोड स्थित अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के साथ व लायन राजकुमार अग्रवाल के यहां भी दबिश दी गई है. व्यवसाई भगवान दास अग्रवाल एवं राजकुमार अग्रवाल के घर एवं प्रतिष्ठान में आईटी की टीम ने एक साथ छापा मारा है. राजकुमार अग्रवाल के रायपुर और रायगढ़ स्थित संस्थानों में भी दबिश दी गई है. इसके साथ पावर हाउस रोड स्थित अनूपचंद तिलोकचंद ज्वेलर्स के यहां  भी टीम पहुंची. इस बड़ी कार्रवाई से पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है.

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

खुशखबरी! सोने के दाम गिरे, चांदी भी हुई सस्ती, जानें क्या हैं रेट?

Wed Dec 29 , 2021
भोपाल में सोने के दाम तेजी से गिरे हैं. बैंक बाजार डॉट कॉम के अनुसार भोपाल में आज 24 कैरेट सोने (24K Gold) की कीमत 48,790 रुपये प्रति 10 ग्राम है. सोने का दाम पूरे 420 रुपये कम हुआ है. भोपाल: जो लोग सोना खरीदना चाहते हैं, उनके लिए बड़ी […]

You May Like

Breaking News