बिलासपुर,,,अगर आप रपटा पुल की ओर जाने वाले है तो इस खबर को ज़रूर पढ़ें,,,वीडियो

News – Umesh Nirmalkar

बिलासपुर/ निगम और यातायात विभाग द्वारा पिछले कई दिनों से अतिक्रमण हटाने सतत कार्यवाही जारी है जिसमे सड़क को घेर कर व्यवसाय करने वाले और  सड़क किनारे ठेले गुमटी लगाने वालों के ऊपर निरंतर चलानी  कार्यवाही जारी है। वही बीते दिनों रपटा पार भी बड़ी कार्यवाही निगम ने की थी, जिसमे दर्जनों दुकानों को हटाया गया था।

आपको बता दें बिलासा चौक से रपटा की ओर जाने वाली सड़क में यातायत का दबाव काफी ज़्यादा रहता है और ठेले वाले रपटा पुल में ही ठेला लगाकर व्यवसाय करते है जिससे यहाँ आए दिन यातायात बाधित होता है लेकिन यहाँ यातायत विभाग का एक भी जवान मौजूद नही रहता, जिससे ठेले वाले बेखौफ पुल में समान बेचते है।

वही अब साइंस कॉलेज के पास स्वदेसी मेला लगने से लोग रपटा पुल से ही मेला देखने जा रहे है जिससे यहाँ लगातार जाम लग रहा है।और जब तक मेला लगे रहेगा तब यहाँ जाम की स्थिति बनी रहेगी, रविवार को भी रपटा पुल में करीब एक घंटे का जाम लगा रहा और इसी बीच एक वाहन भी खराब हो गई जिससे जाम में फसे लोग परेशान होते रहे, इस दौरान यहाँ एम्बुलेंस भी फांसी रही पर यातायात का एक भी जवान नज़र नही आया, एसएसपी पारुल माथुर ने जिले की कमान संभालते ही थानों के निरीक्षण के साथ ही यातायत व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए है,पर शायद विभाग के ज़िम्मेदार अधिकारियों को यह बात समझ नही आई है। वैसे तो यातायत पुलिस चालान काटने में आगे रहती है पर जहाँ ज़रूरत होती वहां यातायातकर्मी नज़र नही आते है। अगर शहर को व्यवस्थित करना है तो ट्रैफिक पुलिस को सतत पेट्रोलिंग करनी पड़ेगी और उन जगहों का चिन्हांकित करना पड़ेगा जहां यातायात का दबाव अधिक रहता है।

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

Omicron खतरे पर AIIMS डायरेक्टर ने कही यह बात

Mon Dec 20 , 2021
दिल्ली।Omicron Threat in India: भारत में ओमिक्रोन केस लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं दिल्ली में बढ़ते कोरोना केसों ने एक बार फिर खतरे की घंटी बजा दी है. एक्सपर्ट चेतावनी भी दे रहे हैं लेकिन लोग अब भी लापरवाह नजर आ रहे हैं. एम्स प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया (AIIMS Chief […]

You May Like

Breaking News