बिलासपुर में ठंड दिखाने लगा तेवर, पारा 12.8 डिग्री सेल्सियस

शाम ढ़लते ही शहर में अलाव का सहारा

बिलासपुर। न्यायधानी में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार की सुबह शुष्क हवाओं के साथ ठंड में वृद्धि दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री से गिरकर 12.8 पर आ गिरा। लोग धूप का आनंद उठाते नजर आए।

मौसम का मिजाज बदल गया। शाम ढ़लते ही ठंड का अहसास होने लगा। आलम यह कि न्यूनतम तापमान के साथ अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री से नीचे आ गया। उत्तर से आ रही ठंडी और शुष्क हवाओं ने वातावरण को ठंडा कर रखा है। मौसम वेधशाला लालपुर के मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक प्रदेश में उत्तर-पूर्व से हवा आ रही है। 15 दिसंबर को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। बस्तर संभाग में न्युनतम तापमान में गिरावट संभावित है। प्रतिवर्ष दिसंबर के अंतिम सप्ताह से लेकर जनवरी में कड़ाके की ठंड पड़ती है। इस साल भी कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग भी ठंड पर नजर रखे हुए है। 18 दिसंबर से ठंड में और वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। बिलासपुर का न्यूनतम तापमान इस बीच 10 डिग्री से नीचे आ सकता है। ठंड बढ़ने से लोग गर्म कपड़ों के साथ बाहर निकल रहे हैं।

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

ग्राम पंचायत मोहदा में कोविड-19 टीकाकरण का अभियान

Wed Dec 15 , 2021
रतनपुर- ग्राम पंचायत मोहदा में कोविड-19 टीकाकरण का अभियान ग्राम के सरपंच श्री राजकुमार व उपसरपंच श्री महेंद्र निर्मलकर एवं मितानिन श्रीमती देवनंदिनी निर्मलकर व श्रीमती दामिनी मानिकपुरी एवं पूर्व माध्यमिक शाला तथा मिडिल स्कूल के शिक्षक गण एवं समस्त ग्रामवासी के द्वारा टीकाकरण लगवाने हेतु अभियान चलाया जा रहा […]

You May Like

Breaking News