लड़की के दुष्कर्मी को 20 साल कैद:शादी का झांसा देकर भगा ले गया था, 8 महीने बाद पकड़ा गया

शादीशुदा युवक ने किशोरी को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और उससे शादी करने का झांसा देकर भगाकर ले गया। इस दौरान युवक उससे दुष्कर्म करता रहा। इस मामले में गिरफ्तार युवक को कोर्ट ने 11 माह बाद 20 साल की सजा सुनाई है। मामला सीपत थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार सीपत क्षेत्र की रहने वाली किशोरी 2 अप्रैल 2020 की सुबह 6 बजे अपने घर से शौच के लिए निकली थी। एक घंटे बाद भी वह वापस नहीं आई, तब परिजनों ने उसकी खोजबीन की। फिर भी उसका कुछ पता नहीं चला। इससे परेशान होकर परिजन ने सीपत थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस नाबालिग लड़की के गायब होने पर अपहरण की आशंका से अपराध दर्ज कर जांच कर रही थी। करीब 8 माह बाद पुलिस ने 15 दिसंबर 2020 को मोपका से लिंगियाडीह निवासी संतोष उर्फ कृष्ण कुमार वर्मा (41) के साथ किशोरी को पकड़ लिया।

पूछताछ में पता चला कि वह किशोरी को प्रेमजाल में फंसा लिया था। वह शादीशुदा होने के बाद भी उससे शादी करने का झांसा देकर उसे भगाकर ले गया था। इस दौरान उसके साथ लगातार दुष्कर्म करने की बात भी सामने आई। किशोरी का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। फास्टट्रैक कोर्ट में ट्रायल के दौरान युवक को अपहरण व दुष्कर्म का दोषी पाया। लिहाजा, उसे 20 साल कैद व 500 रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

इन धाराओं में भी हुई सजा
कोर्ट ने आरोपी संतोष उर्फ कृष्ण कुमार वर्मा को धारा 363 में 5 साल कैद और 250 रुपए जुर्माना के साथ ही धारा 366 में 5 साल कैद व 250 रुपए जुर्माना और धारा 5-6 पॉक्सो एक्ट में 20 साल कैद |व 500 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

मुझे यकीन है RRR भी दर्शकों की उम्मीद पर खरी उतरेगी: जूनियर एनटीआर

Mon Dec 27 , 2021
जूनियर एनटीआर ने फिल्म आरआरआर के लिए 14 साल के अंतराल के बाद एसएस राजामौली के साथ फिर से काम किया है। हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान, जूनियर एनटीआर ने कहा कि फिल्ममेकर एसएस राजामौली कभी गलत नहीं हो सकते और उन्होंने लोगों की उम्मीदों पर […]

Breaking News