सकरी पटवारी की मनमानी से हितग्राही परेशान..

सकरी पटवारी के खिलाफ आम जनता और हितग्राहियों में आक्रोश दिनो दिन बढ़ता ही जा रहा है। लोगों ने आरोप लगाया है कि सकरी पटवारी को अवैध प्लाटिंग करने वालों के अलावा जमीन माफियों का संरक्षण हासिल है। सिर्फ जमीन माफियों का ही काम करता है। आम लोगों को छोटे से छोटे काम के लिए आगे पीछे घुमाता है। जब तक असिस्टेन्ट हरी झण्डी नहीं दिखाता है।  तब तक पटवारी दस्तावेज पर चीडिया नहीं बैठाता। नाराज लोगों ने कलेक्टर से शिकायत करने का मन बनाया है।

इन दिनों सकरी पटवारी अपने काम काज और व्यवहार को लेकर जिले में खासा चर्चित है। लोग उन पर तरह तरह का आरोप भी मढ़ रहे हैं। पटवारी का एक आडियो भी चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों की माने तो छोटे छोटे काम काज के लिए पटवारी के आगे पीछे घूमने को मजबूर होना पड़ता है। दरअसल जानबूझकर कुछ ऐसा कर देता है कि बिना किसी लाभ के लापरवाही को ठीक नहीं करता है।

 दबंग माफियों की छत्र छाया         

    पटवारी कार्यालय पहुंचे हितग्राहियों ने बताया कि पटवारी सिर्फ दबंग और मालदार जमीन माफइयों का काम करता है। आम लोगों के काम को हमेशा आज कल पर टाल देता है। किसी तरह काम किया भी तो जानबूझकर गलतियां कर देता है। बाद में हितग्राहियों को भूल सुधार के पहले हरजाना भी देना पड़ता है। इस बात को लेकर कई बार कई लोगों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर शिकायत भी की है। मजाल है कि पटवारी के खिलाफ अभी तक किसी प्रकार की कार्रवाई हुई हो।

असिस्टेन्ट के भरोसे पटवारी कार्यालय 

                पटवारी कार्यालय पहुंचे लोगों की माने तो पटवारी का सारा काम उसका असिस्टेन्ट करता है। पटवारी केवल चीडिया बैठाता है। जब तक अससिस्टेन्ट की तरफ से हरी झण्डी नहीं मिलती है..पटवारी काम को टालता रहता है। हरी झण्डी के बाद ही कलम उठाता है। नाखुशी जाहिर करने पर धमकी भी देता है कि जहां चाहो शिकायत कर सकते हो। लोगों ने यह भी बताया कि पटवारी का सारा काम आशीष करता है। जबकि सरकारी काम करने का उसका कोई अधिकार नहीं है। आशीष ही दलालों के सम्पर्क में रहता है।

असिस्टेन्ट के भरोसे पटवारी कार्यालय

                      पटवारी की उपस्थिति और अनुपस्थिति में सहायक आनलाइन राजस्व का सारा काम सहायक आशीष करता है। यह जानते हुए भई  कि गैर जिम्मेदार और अशासकीय व्यक्ति को आनलाइन राजस्व रिकार्ड देखने का किसी को अधिकार नहीं है। ऐसी सूरत में दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ आसान है। बावजूद इसके मामले को गंभीरता से नहीं लेते हुए सकरी पटवारी अपना सारा काम सहायक के भरोसे चलाता है।

Leave a Reply

Next Post

कोटपा का अपराध दर्ज..हुक्का पॉट समेत मसाला बरामद

Mon Dec 20 , 2021
बिलासपुर—-थाना सिविल लाईन पुलिस की हुक्का प्रेमियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में सिविल लाइन पुलिस टीम ने अग्रसेन चौक स्थित हैंग ओवर कैफे मे हुक्का पिलाते संचालक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की है। आरोपी […]

You May Like

Breaking News