10 KG वजनी 5 करोड़ का जेवर पहनी किन्नर गुरु सुरैया: लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी किन्नरों की रैली, सुरक्षा में तैनात किए गए 10 बाउंसर,

News-Umesh Nirmalkar

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में किन्नर गुरु सुरैया 10 किलो वजनी 5 करोड़ के जेवर पहनकर रैली में निकली. चोरी के डर से उनकी सुरक्षा में पुलिस के अलावा 10 बाउंसर भी तैनात किए गए हैं. ढोल नगाड़े के साथ निकली किन्नरों की रैली लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. नाचते गाते और दुआएं मांगते हुए किन्नरों ने रैली निकाली.

दरअसल किन्नर रत्ना नायक के नेतृत्व में विदिशा के विनायक बैकुंठ हाल में किन्नरों का एक महासम्मेलन आयोजित किया गया. 15 दिसंबर से शुरू इस सम्मेलन का 24 दिसंबर यानी आज समापन हो रहा है. इस सम्मेलन में देश के चारों दिशाओं के हजारों की संख्या में किन्नर शामिल हुए हैं.

इस महासम्मेलन के समापन के दौरान विदिशा के मुख्य बाजारों से होती हुई किन्नरों की एक विशाल रैली निकाली गई. इस रैली में बड़ी संख्या में सज धजकर हजारों की संख्या में किन्नर शामिल हुए. नाचते गाते और दुआएं मांगते हुए किन्नरों ने रैली निकाली. फिल्मी सितारों की तरह मेकअप कर शोभायात्रा में शामिल हुए.

इस रैली में मंगलवारा की रहने वाली गुरु किन्नर ने लगभग 10 किलो वजन के जेवरात पहनी है. जिनकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है. बग्गी पर बैठकर गुरु सुरैया रैली में शामिल हुई. सिर से लेकर पांव तक सोने के जेवरात से लदी हुई है. वही सागर क्षेत्र की रहने वाली रूबी मौसी ने 100 साल पुराने जेवरात पहने है. किन्नरों ने बच्चों के लिए, सुहागन के लिए, देश की अमन शांति के लिए और कोविड-19 जैसी घातक महामारी के खात्मे के लिए दुआएं मांगी.

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

प्रधानमंत्री के फैसले का क्रेडिट लेते हुए राहुल गांधी ने कही यह बात

Sun Dec 26 , 2021
दिल्ली।कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंकाओं और वायरस के नए वैरियंट ओमीक्रोन के देश में बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को घोषणा की कि अगले साल तीन जनवरी से 15 से 18 साल की उम्र के बीच के टीनएजर्स के लिए वैक्सीनेशन कैंपेन शुरू किया जाएगा, इसके साथ […]

Breaking News