CG SCHOOL CLOSE BREAKING : कोरोना की तीसरी लहर के बीच पहली से पांचवी तक की कक्षा बंद, कुछ देर में जारी होगा आदेश…

रायपुर। कोरोना की तीसरी लहर की सुगबुगाहट के बीच राज्य सरकार ने पहली से पांचवी तक की कक्षाओं को बंद करने जा रही है. इस संबंध में राज्य सरकार कुछ देर में आदेश जारी कर सकती है.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के एक बार फिर बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ वरिष्ठ आला अधिकारियों के साथ आज अपने निवास कार्यालय में बैठक की. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा में बताया कि अफसरों को जरूरी ऐहतियातन कदम उठाने को लेकर दिए निर्देश दिए गए है.

उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा गया है. रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के साथ अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने कहा गया है.

16 हजार सैंपलों की हुई जांच

बता दें कि छत्तीसगढ़ में एक दिन पहले याने रविवार को 15 हजार 978 सैम्पलों की जांच हुई, जिसमें 290 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए थे. प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 1.81 प्रतिशत है. प्रदेश में रोजाना मरीज बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में 1273 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

12 जिलों में नहीं मिला कोई प्रकरण

प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है. वहीं 12 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है. राजनांदगांव, बलौदाबाजार, महासमुंद, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, सूरजपुर, कोंडागांव, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर एवं बीजापुर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है. वहीं बेमेतरा, कबीरधाम, बलरामपुर एवं बस्तर से 1-1, बालोद, धमतरी, गरियाबंद एवं दंतेवाड़ा से 2-2, कोरिया से 3, जशपुर से 9 कोरोना संक्रमित पाए गए.

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

अब 7 जनवरी को रिलीज नहीं होगी राजामौली की ‘RRR’, जानें फिल्म के रिलीज नहीं होने की क्या है वजह…

Mon Jan 3 , 2022
मनोरंजन डेस्क: एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की मेगा बजट फिल्म (mega budget movie) ‘आरआरआर’ की रिलीज डेट (release date) टल गई है। ये फिल्म 7 जनवरी को सिनेमाघरों (cinemas) में रिलीज होने वाली थी। एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ दक्षिण (South) के अलावा उत्तर भारतीयों (North Indians) के लिए भी […]

Breaking News