जब पति ने पत्नी को किया प्रेमी के हवाले, कहा- अब खुश रहना!

0

कानपुर: जाओ कोमल! आज से तुम्हारा प्रेमी ही तुम्हारा पिया है। अब खुश रहना। दोनों मिलकर अपनी नई दुनिया बसा लो। तुम भी यही चाहती थी। मैं अब तुम्हें इस बंधन से मुक्त करता हूं। यह कहते हुए बर्रा आठ निवासी पंकज शर्मा ने अपनी पत्नी की शादी उसके प्रेमी पिंटू सिंह से करा दी। गोल मेडिकल चौराहे के पास आशा ज्योति केंद्र में शुक्रवार को अनूठा नजारा पेश हुआ। पति पंकज के सामने ही अपने प्रेमी के साथ पत्नी फेरे ले रही थी। प्रेमी को पाकर पत्नी तो निहाल हो गई थी मगर पति की आंखों के सामने 2 मई 2021 की वह घटना याद आ रही थी जब इसी कोमल के साथ उसने सात फेरे लिए थे। आज उसी कोमल का हाथ हमेशा के लिए पिंटू सिंह को दे दिया।

यह कहानी प्रतापपुर सचेंडी से शुरू होती है। यहां की कोमल शर्मा और चकरपुर मुरलीपुर के पिंटू सिंह भौंती के पास स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में एक साथ पढ़ा करते थे। नौवीं क्लास में उनके बीच प्यार पनपा। कोमल ने बीएससी तक शिक्षा ग्रहण की और पिंटू ने इंटर के बाद राजकीय पॉलीटेक्निक से इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा किया। दोनों ने नौकरी मिलने के बाद शादी की सोची थी मगर इसी बीच कोमल के परिजनों ने उसकी शादी बर्रा आठ में पंकज शर्मा से कर दी। यह अलग बात है कि शादी के बाद भी कोमल और पिंटू के बीच प्रेम जारी रहा। मोबाइल पर बात होती रही

शादी के बाद पंकज के साथ कोमल गुड़गांव चली गई। वहां पंकज एक कंपनी में कंप्यूटर स्पेशलिस्ट के तौर पर काम रहा था। वहां भी पत्नी ने प्रेमी से बातचीत जारी रखी। इसे लेकर पंकज ने टोका भी था। रक्षाबंधन के दिन पत्नी ने पिंटू से प्रेम करने की बात पति के सामने जाहिर कर दी। पंकज ने यह बात अपने सालों को बताई। इसके बाद कोमल मायके चली गई। वहां से करवा चौथ के दो दिन पहले 21 को मायके से अपने मन से ससुराल पहुंच गई। ससुराल से 22 अक्तूबर को कल्याणपुर सहेलियों के यहां जाने की बात कहकर गायब हो गई। पंकज ने कोमल के भाइयों के साथ जाकर बर्रा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

पुलिस ने छानबीन के दौरान पिंटू से पूछताछ शुरू की। इसके बाद कोमल डीसीपी रवीना त्यागी के पास पहुंची और एक प्रार्थना पत्र देकर कहा कि मैं प्रेमी के साथ रहना चाहती हूं। मायका और ससुराल दोनों पक्षों से जान-माल का खतरा है। इसकी छानबीन आशा ज्योति केंद्र की सब इंस्पेक्टर निधि गुप्ता ने शुरू की। तीनों पक्षों को बुलाया। पिंटू ने भी साथ रहने और शादी करने की बात कही। आखिरकार पति और कोमल के भाइयों ने रजामंदी दिखाई। पंकज ने कोमल की शादी पिंटू से करा दी।

NEWS – UMESH NIRMALKAR

%d bloggers like this: