जीवन मंत्र

0

गुरु पुष्य नक्षत्र आज:दिवाली तक खरीदारी और निवेश के लिए हर दिन शुभ मुहूर्त, 19 साल बाद धनतेरस पर त्रिपुष्कर योग

  • 28 अक्टूबर से 4 नवंबर तक प्रॉपर्टी, ज्वैलरी, गाड़ियों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना शुभ होगा
  • ज्योतिषियों के मुताबिक 2 नवंबर को निवेश और खरीदारी करने से मिलेगा तीन गुना फायदा
  • गुरु पुष्य नक्षत्र में की गई खरीदारी कम खर्च में ज्यादा फायदा देने वाली होगी

आज गुरु पुष्य नक्षत्र से खरीदारी और निवेश के लिए शुभ समय शुरू हो गया है। 28 अक्टूबर (पुष्य नक्षत्र) से 4 नवंबर (दिवाली) तक ऐसे मुहूर्त बन रहे हैं, जिनमें प्रॉपर्टी, ज्वैलरी, गाड़ियों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामान तक खरीदना शुभ होगा। वहीं 19 साल बाद धनतेरस पर त्रिपुष्कर योग भी बन रहा है। इसके पहले 2002 में ऐसा हुआ था। ज्योतिषियों के मुताबिक इस योग में किए गए कामों से तीन गुना फायदा मिलता है।

आज पुष्य नक्षत्र में की गई खरीददारी ज्यादा फायदेमंद होगी, क्योंकि इस शुभ नक्षत्र के साथ चंद्रमा, बुध और शनि अपनी ही राशि में रहेंगे। साथ ही सर्वार्थसिद्धि, अमृतसिद्धि और रवियोग होने से दिन और भी खास हो गया है। इन ग्रह-योगों में किए गए निवेश और खरीदारी कम खर्च में ज्यादा फायदा देने वाली होती है।

धनतेरस पर तीन गुना फायदा
पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र का कहना है कि 2 नवंबर को धनतेरस पर 19 साल बाद तिथि वार और नक्षत्र से मिलकर त्रिुपुष्कर नाम का शुभ योग बन रहा है। इस शुभ योग में किए गए निवेश से तीन गुना फायदा मिल सकता है। त्रिपुष्कर योग में की गई खरीदारी भी तीन गुना शुभ और फायदेमंद मानी जाती है। इसलिए इस दिन बिजनेस और शुभ कामों की शुरुआत करनी चाहिए।

दुर्लभ योग: गुरु-शनि की युति में पुष्य नक्षत्र
उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के मुताबिक 677 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है जब मकर राशि में गुरु और शनि की युति के रहते गुरु-पुष्य संयोग बना है। इससे पहले 5 नवंबर 1344 को ऐसा संयोग बना था। पुष्य नक्षत्र के स्वामी शनि हैं और शनि के नक्षत्र में किया काम लंबे समय तक चलता है।

WORLD ONE NEWS – UMESH NIRMALKAR

%d bloggers like this: