टिप टिप बरसा पानी” क्वीन एक्ट्रेस रवीना टंडन के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

0

नई दिल्ली: बॉलीवुड में ‘मस्त मस्त गर्ल’ नाम से मशहूर रवीना टंडन को एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया। एक्ट्रेस 26 अक्टूबर को अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. 1974 में पैदा हुई रवीना टंडन ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वो एक सफल अभिनेत्री होने के साथ-साथ मॉडल और प्रोड्यूसर भी हैं.

रवीना टंडन उन अदाकाराओं में से हैं जिन पर उम्र का असर दिखाई नहीं देता है। 90 के दशक में रवीना करोड़ों दिलों की धड़कन बन गई थीं। रवीना टंडन ने साल 1991 में ‘पत्थर के फूल’ से अपनी फिल्म पारी की शुरुआत की थी। रवीना ने फिल्म इंडस्ट्री के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया है।आज उनके जन्‍मदिन के मौके पर जानें मस्त-मस्त गर्ल से जुड़ी ये खास बातें-

इन फ‍िल्‍मों में आईं नजर

एक्ट्रेस रवीना टंडन इनदिनों फिल्मों से भले दूर हैं लेकिन एक्ट्रेस ने बॉलीवुड कई हिट फिल्में दी हैं। इन फिल्मों में उन्होंने ना सिर्फ शानदार एक्टिंग की है बल्कि जबरदस्त डांस परफॉर्मेंस भी दी है। इस लिस्ट में दिलवाले, मोहरा, दुल्हे राजा, लाडला, अंदाज अपना अपना जैसी कई फिल्में शामिल हैं। इन सभी फिल्मों में उनके किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था।

शाहरुख संग जमाया रंग

एक्ट्रेस रवीना टंडन ने कई हिट एक्टर के साथ स्क्रीन शेयर किया है। जिसमें शाहरख खान का भी नाम शामिल है। शाहरुख खान और रवीना टंडन ने जादू, पहला नशा, जमाना दीवाना, और ये लम्हें जुदाई के जैसी फिल्मों में साथ काम किया हैं। इन फिल्मों में उनके किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था।

अक्षय कुमार से होने वाली थी शादी

साल 1994 में रवीना टंडन और अक्षय कुमार की फिल्म आई थी- मोहरा। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही रवीना और अक्षय कुमार के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। अक्षय कुमार और रवीना पर फिल्माया गया गाना ‘तू चीज बड़ी है मस्त’ इतना मशहूर हुआ कि रवीना को ही ‘मस्त-मस्त गर्ल’ का खिताब दे दिया गया। अक्षय और रवीना स्क्रीन पर सुपरहिट थे और इसलिए ये दोनों एक साथ कई सारी फिल्में साइन कर डाली। एक इंटरव्यू में रवीना ने खुद कहा था कि ‘मोहरा’ की शूटिंग के बाद वो और अक्षय शादी करने वाले थे।

इन एक्‍टर्स संग रहा अफेयर

रवीना अपनी लव लाइफ के कारण भी अक्सर सुर्खियों में रही थी। रवीना का नाम सनी देओल, अक्षय कुमार और अजय देवगन के साथ जुड़ा था। इनमें अक्षय और रवीना का अफेयर सबसे चर्चित था। रवीना से ब्रेकअप के बाद एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार पर कई आरोप लगाए थे।

46 की उम्र में बनीं नानी

रवीना टंडन की दो गोद ली हुई बेटियां हैं- छाया और पूजा। जिनकी शादी हो गई है और वो अब दोनों अब मां बन चुकी हैं। रवीना टंडन जब 21 वर्ष की थीं तब उन्होंने दो बच्चियों को गोद लिया था। उनकी बड़ी बेटी उस समय 11 वर्ष की थी। अब छाया और पूजा की शादी हो चुकी है और दोनों के अपने बच्चे हैं। इसी कारण रवीना 46 की उम्र में नानी बनी।

टिप-टिप बरसा पानी’ से एक्ट्रेस को मिली नई पहचान

रवीना ने ‘मोहरा’, ‘दिलवाले’ ‘अंदाज अपना-अपना’ ‘दुल्हे राजा’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. उनकी साल 1994 में अक्षय कुमार के साथ आई फिल्म ‘मोहरा’ का गाना ‘टिप-टिप बरसा पानी’ काफी लोकप्रिय हुआ और आज भी लोग इस गीत को गुनगुनाते हैं. इस गाने में उनके हॉट अंदाज को काफी पसंद किया गया. आज भी अपने और अंदाज के बल पर रवीना बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं.

%d bloggers like this: