फेसबुक का नाम बदला:मार्क जुकरबर्ग बोले- कंपनी का नया नाम Meta होगा, हमने टेक्नोलॉजी को लोगों तक पहुंचाया

0

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का नया नाम अब मेटा (Meta) होगा। कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार देर रात यह ऐलान किया। कंपनी के कनेक्ट इवेंट में मार्क ने कहा- हमने एक ऐसी कंपनी को तैयार किया, जिसने टेक्नोलॉजी को लोगों तक पहुंचाया। हमारी कोशिश रही है कि हम लोगों के बीच तक टेक्नोलॉजी पहुंचाएं और इसके जरिए बड़ी इकोनॉमी खड़ी कर पाएं।

कुछ दिन पहले से ही इस तरह की खबरें आ रहीं थीं कि फेसबुक अपना नाम बदल सकती है। अब गुरुवार के कंपनी कनेक्ट इवेंट में CEO मार्क जुकरबर्ग ने इसका औपचारिक ऐलान कर दिया है।

हमारे इरादों की झलक
मार्क ने कहा- नए नाम के साथ हमारे इरादों की भी झलक मिलती है, साथ ही ये भी साफ होता है कि हम क्या करना चाहते हैं। पुराना नाम हमारी पूरी और सही पहचान बताने में शायद उतना कामयाब नहीं रहा, लोग फिर भी हमारे साथ जुड़े हैं। आने वाले वक्त में हम ज्यादा बेहतर तरीके से खुद को पेश कर पाएंगे।

जुकरबर्ग ने अपने ट्विटर हैंडल में भी @meta जोड़ने का फैसला किया है। इसके साथ ही meta.com जब लिखा जाए तो यह आपको सीधे फेसबुक के होम पेज पर री-डायरेक्ट करेगा।

कंपनी ने संकेत भी दिए थे
19 अक्टूबर को मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरफ इशारा किया गया था कि फेसबुक अब अपना नाम बदलने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्क चाहते थे फेसबुक को सिर्फ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ही न समझा जाए।

NEWS -UMESH NIRMALKAR

%d bloggers like this: