बिलासपुर में ब्राउन शुगर की तस्करी:हाईटेक बस स्टैंड से युवक को किया गिरफ्तार, UP से नशे का सामान लाकर बेच रहा था

0
गिरफ्तार आरोपी के साथ प्रेस कांफ्रेस करते पुलिस अफसर

बिलासपुर में अब ब्राउन शुगर की खेप भी पहुंचने लगी है। पुलिस ने हाईटेक बस स्टैंड के पास घेराबंदी कर ब्राउन शुगर की तस्करी कर रहे युवक को पकड़ा है। उसके पास से 15 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया गया है। आरोपी युवक ने इसे UP से लाने की जानकारी दी है। उससे पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस अफसरों ने शहर में नशीली दवाओं की बिक्री पर रोक लगाने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है। इस कड़ी में सिरगिट्‌टी थाना प्रभारी फैजूल शाह को मुखबिर से सूचना मिली कि शहर में एक युवक ब्राउन शुगर की सप्लाई कर रहा है। अभी वह हाईटेक बस स्टैंड के पास घूम रहा है। खबर मिलते ही पर उन्होंने युवक को पकड़ने की योजना बनाई।

इस दौरान तिफरा स्थित हाईटेक बस स्टैंड के पास घेराबंदी कर पुलिस ने संदिग्ध रूप से घूम रहे युवक को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि मोहम्मद आरिफ मगरपारा का रहने वाला है। उसकी तलाशी लेने पर पुलिस ने उसके पास से कागज के छोटे 9 पुड़ियों व 3 पॉलिथिन में ब्राउन कलर का नशीला पदार्थ बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में युवक ने ब्राउन शुगर को बेचने की फिराक में घूमने की जानकारी दी। इस पर पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की पूछताछ में उसने उत्तरप्रदेश से ब्राउन शुगर लाने की बात कही है। पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की भी जानकारी जुटा रही है।

जब्त ब्राउन शुगर

80 हजार रुपये है कीमत, 20 हजार नगद जब्त
एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि आरोपी युवक से 20 हजार रुपये बिक्री रकम भी जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि जब्त ब्राउन शुगर की कीमत 80 हजार रुपये बताई जा रही है।
इलेक्ट्रानिक तौल मशीन भी जब्त
आरोपी युवक ब्राउन शुगर के साथ ही जेब में छोटी इलेक्ट्रानिक तौल मशीन भी रखा था। जिससे तौल कर वह ग्राहकों को ब्राउन शुगर का पुड़िया बनाकर बेचता था। तौल मशीन को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

[world one newws – UMESH NIRMALKAR ]

%d bloggers like this: