साप्ताहिक राशिफल:31 अक्टूबर से 6 नवंबर तक मेष, मिथुन, सिंह राशि वालों के लिए तरक्की और धन लाभ के योग

0
कुंभ और मीन सहित 9 राशि वालों को नौकरी, बिजनेस और लेन-देन में रहना होगा संभलकर

31 अक्टूबर को चंद्रमा सिंह राशि में रहेगा और 6 नवंबर तक वृश्चिक में आ जाएगा। इस सप्ताह चंद्रमा पर गुरु और शनि की दृष्टि पड़ेगी। ये ग्रह मंगल, बुध और राहु के साथ युति भी बनाएगा। ग्रहों की ये स्थिति 9 राशियों के लिए सामान्य रहेगी। वहीं, अन्य तीन राशि वालों के लिए समय शुभ रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि इस सप्ताह मेष, मिथुन और सिंह राशि वाले लोगों को धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। नौकरी और बिजनेस में तरक्की हो सकती है। लेन-देन और निवेश में किस्मत का साथ मिलने के योग हैं। इनके अलावा वृष, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- अचानक ही कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से तनाव दूर होगा। अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने के लिए आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में भी आपकी रूचि रहेगी। अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे।
नेगेटिव- इस सप्ताह कहीं भी पैसा निवेश करने संबंधी योजना ना बनाएं, क्योंकि नुकसानदायक स्थिति बन रही है। ज्यादा मेलजोल ना रखें, अपने काम पर ही ध्यान दें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई से संबंधित उचित परिणाम ना मिलने से मन में कुछ उदासी रहेगी।
व्यवसाय- कोई भी काम या पैसों के लेन-देन में कागजी कार्यवाही जरूर करें। वरना कोई कानूनी मसला बन सकता है। साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बनी हुई है। भविष्य संबंधी योजनाओं को स्थगित रखें।
लव- पारिवारिक जीवन पर अपनी व्यवसायिक परेशानियों को हावी ना होने दें। क्योंकि इसका असर घर की सुख शांति पर भी पड़ेगा।
स्वास्थ्य- स्त्री वर्ग को अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष जागरूक रहने की जरूरत है। हालांकि थोड़ी सी सावधानी आपको स्वस्थ रखेगी।

वृष – पॉजिटिव- इस सप्ताह आपका ध्यान पूरी तरह अपने व्यक्तिगत कार्यों पर केंद्रित रहेगा। तथा अपनी योग्यता द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम भी रहेंगे। पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से राहत मिलेगी। आय का भी कोई नया स्रोत बन सकता है।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका गुस्सा और जल्दबाजी आपके स्वयं के लिए समस्याएं उत्पन्न कर सकते हैं। अपनी इन कमिंयों पर सुधार लाएं। संतान से संबंधित किसी भी समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें।
व्यवसाय- व्यवसाय या नौकरी दोनों जगह राजनीति का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आप दूसरों की बातों में ध्यान ना देकर सिर्फ अपने काम से मतलब रखें। सरकारी सेवारत लोगों को कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिल सकती है।
लव- पति-पत्नी के संबंध खुशनुमा रहेंगे। पुराने मित्रों से मेल मुलाकात बीती खुशनुमा यादों को ताजा करेगी।
स्वास्थ्य- अपनी शारीरिक और मानसिक ऊर्जा को सकारात्मक बनाए रखने के लिए योगा और मेडिटेशन पर जरूर ध्यान दें।

मिथुन – पॉजिटिव- आप किसी भी परिस्थिति में आत्मविश्वास बनाकर रखेंगे। तरक्की के नए रास्ते खुलने में भाग्य आपका सहयोग कर रहा है। पिछले कुछ समय से चल रही किसी दिक्कत से कुछ राहत मिलेगी।
नेगेटिव- किसी भी प्रकार की अनिर्णय की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। विद्यार्थियों की किसी प्रोजेक्ट में विफलता उनके आत्मबल में कमीं ला सकती है। इस समय धैर्य बनाकर रखना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यावसायिक क्षेत्र में सहयोगियों और कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा। ज्यादातर काम समय से पूरे हो जाएंगे। सरकारी नौकरी वालों को कामकाज में किसी रुकावट से तनाव रह सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में आपसी सामंजस्य में कुछ कमीं बनी रहेगी। इगो को संबंधों के बीच ना आने दें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। हाजमा ठीक रखने के लिए गरिष्ठ और मसालेदार भोजन से परहेज करें।

कर्क – पॉजिटिव- इस सप्ताह सफलता पाने के लिए आपको अपनी ऊर्जा एकत्रित करके दोबारा से नई नीतियां बनाने की जरूरत है। हालांकि आप अपने मनोबल द्वारा सकारात्मक परिणाम हासिल कर सकते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्य के आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।
नेगेटिव- माता-पिता अथवा उनके समान किसी भी व्यक्ति से वाद-विवाद तथा मतभेद ना उत्पन्न होने दें। इतना ध्यान रखें कि मेहनत करने पर ही भाग्य आपका सहयोग करेगा। व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद ना करें।
व्यवसाय- अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव लाना आपके बिजनेस के लिए सकारात्मक रहेगा। बीमा और इनकम टैक्स के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को बेहतरीन लाभ मिलने वाला है। ऑफिस में अपना ध्यान अपने काम पर ही रखें, किसी प्रकार की इंक्वायरी हो सकती हैं।
लव- पति-पत्नी आपसी सहयोग द्वारा पारिवारिक वातावरण को शांतिपूर्ण बनाए रखने में सक्षम रहेंगे। मित्रों के साथ गेट-टुगेदर संबंधी खुशनुमा प्रोग्राम भी बनेगा।
स्वास्थ्य- किसी-किसी समय तनाव और गुस्से जैसी स्थितियां हावी रहेगी। मेडिटेशन के लिए जरूर समय निकालें।

सिंह – पॉजिटिव- इस सप्ताह ग्रह गोचर तथा परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खेल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर तथा समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे।
नेगेटिव- किसी प्रियजन द्वारा कोई आशुभ समाचार मिल सकता है, जिसकी वजह से मन परेशान रहेगा। कोई भी निर्णय जल्दबाजी तथा भावुकता में ना लें। दोस्तों तथा रिश्तेदारों का आपके कार्यों में मीन मेख निकालना आपकी कार्य प्रणाली में रुकावट डाल सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां धीमी रहेंगी। जमकर मेहनत करने से व्यावसायिक गतिविधियां मजबूत होंगी। नौकरीपेशा लोगों की कोई तरक्की देने वाली ऑफिशियल यात्रा हो सकती हैं।
लव- घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच में कुछ मतभेद रहेंगे। समय रहते इन्हें सुलझा लें अन्यथा दिक्कतें बढ़ सकती हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मानसिक तथा शारीरिक ऊर्जा व शांति बनी रहेगी।

कन्या – पॉजिटिव- पिछले कुछ कड़वे अनुभवों से सीखकर आप अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव लाएंगे, जो कि बेहतरीन साबित होंगे। तथा जीवन में चल रही परेशानियों से भी राहत मिलेगी। घर में मेहमानों के आगमन से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।
नेगेटिव- जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। ध्यान रखें कि कोई अनजान व्यक्ति आपके साथ नजदीकियां बनाने की कोशिश करेगा, किसी के बहकावे में ना आएं। अपनी बनाई हुई नीतियों पर ही कार्य करें तो बेहतर रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में हर गतिविधि अपनी निगरानी में ही करवाएं। ध्यान रखें। किसी के दखल से आपके काम गड़बड़ा सकते हैं। नौकरीपेशा लोग अपने किसी लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण मधुर और सुखद रहेगा। प्रेम संबंध भी और अधिक मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य- कभी-कभी अत्यधिक कार्य भार की वजह से घबराहट और बेचैनी जैसी स्थिति रह सकती हैं। मेडिटेशन और ध्यान इसका उचित इलाज है।

तुला – पॉजिटिव- इस सप्ताह कहीं से पेमेंट आ जाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। प्रॉपर्टी संबंधी खरीद-फरोख्त करने के लिए समय अनुकूल है। घर में भी उचित व सकारात्मक वातावरण व्याप्त रहेगा। आप अपनी जीवनशैली को और अधिक प्रभावशाली बनाने का प्रयास करेंगे।
नेगेटिव- समय की कीमत को पहचानें। उचित समय पर काम ना करने से नुकसान आपको ही होगा। पुरानी जायदाद संबंधी समस्या बढ़ सकती है, इसका नकारात्मक असर रिश्तों पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में बेहतरीन व्यवसायिक योजनाएं बनेंगी। अटके मामले निपटाने के लिए समय अनुकूल है। साझेदारी संबंधी योजना बन रही है, तो उस पर फिर विचार करने की जरूरत है। ऑफिस के माहौल में राजनीति रहेगी।
लव- घर तथा व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग आपको तनाव मुक्त रखेगा। तथा घर में भी सुखद और खुशनुमा माहौल बना रहेगा।
स्वास्थ्य- गर्दन में दर्द या सरवाईकल की दिक्कत हो सकती है। व्यायाम करें तथा काम के बीच में समय-समय पर थोड़ा आराम लेते रहें।

वृश्चिक – पॉजिटिव- समय अनुकूल है। परंतु भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा रखें। मेहनत के अनुसार ही आपको परिणाम हासिल होंगे। लड़कियों का अपनी शिक्षा के प्रति एकाग्रचित्त होना उन्हें कोई उपलब्धि भी हासिल करवा सकता है।
नेगेटिव- भाई-बहनों के साथ मतभेद होने की आशंका है। अपनी मनोवृत्ति को सकारात्मक बनाकर रखना जरूरी है। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा को स्थगित रखें, क्योंकि इसके कोई उचित परिणाम नहीं मिलेंगे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली इंसान का साथ आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। युवाओं को नौकरी संबंधित आवेदन मिल सकता है। ऑफिस का माहौल भी शांतिपूर्ण बना रहेगा।
लव- परिवार का माहौल सुखद बना रहेगा। लेकिन विपरीत लिंगी लोगों के साथ ज्यादा मेल मिलाप करना बदनामी दे सकता है।
स्वास्थ्य- तनाव और डिप्रेशन की स्थिति से बचने के लिए मेडिटेशन और योगा का सहारा लेना उचित रहेगा।

धनु – पॉजिटिव- अगर स्थान परिवर्तन की कोई योजना बन रही है तो उसे कार्य रूप में परिणित करने का उचित समय है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपको कई परेशानियों से राहत दिलाएगी।
नेगेटिव- किसी भी तरह के गैरकानूनी कार्यो से दूर रहें। कोई अपमानजनक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पारिवारिक वरिष्ठ सदस्यों का अनुभव और मार्गदर्शन आपके लिए लाभदायक रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय में कार्य प्रणाली में बदलाव संबंधी नीतियों पर गंभीरता से विचार करें। समय आपके लिए कोई बेहतरीन परिस्थिति बना रहा है। जनसंपर्को का दायरा और अधिक विस्तृत करने से आपके कार्यक्षेत्र में प्रगति ही होगी। ऑफिस में सहयोगियों के साथ अपनी कोई सीक्रेट बात शेयर ना करें।
लव- व्यवसायिक परेशानियों को अपने पारिवारिक जीवन पर हावी ना होने दें। युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में तब्दील हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। इसका दुष्प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

मकर – पॉजिटिव- इस सप्ताह युवाओं के करियर संबंधित कोई कोशिश सफल होने की संभावना है। आप सारा काम बड़े ही सरल और अच्छे तरीके से पूरा करने में समर्थ रहेंगे। आय और व्यय का उचित समन्वय बना रहेगा। समय हंसी-खुशी व्यतीत होगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी खरीदारी के सिलसिले में धोखा हो सकता है। बेकार के कार्यों में खर्च की अधिकता भी रहेगी। आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें इसकी वजह से आपके कई महत्वपूर्ण काम छूट भी सकते हैं।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधित बिजनेस में बेहतरीन डील होने की संभावना है। युवाओं का कारोबार संबंधी प्रयास सफल रहेगा। निवेश संबंधी योजनाओं को किसी के समक्ष जाहिर ना करें।
लव- दांपत्य सुख में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपकी उचित दिनचर्या तथा खान-पान आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाकर रखेंगे।

कुंभ – पॉजिटिव- इस सप्ताह सामाजिक कार्यों की अपेक्षा अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें। क्योंकि इस दौरान लिया गया कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आपके भविष्य के लिए लाभदायक साबित होगा। लंबे समय से चल रही किसी चिंता व तनाव से भी राहत मिलेगी।
नेगेटिव- बच्चों की परेशानी में उनका सहयोग करने के लिए कुछ समय अवश्य निकालें, इससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अपने स्वभाव को सहज बनाकर रखें, गुस्से की वजह से स्थितियां बिगड़ भी सकती हैं।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधी डील फाइनल हो सकती है। कागजात और दस्तावेज की जांच-पड़ताल जरूर कर लें। इस समय अपने काम में बदलाव संबंधी जो योजना बनाई है, वह आपके लिए सफलता देने वाली रहेगी।
लव- घर में मेहमानों के आने से खुशनुमा माहौल रहेगा। तथा आपसी मेलजोल से दिन भर के तनाव व थकान से भी राहत मिलेगी।
स्वास्थ्य- डायबिटीज और ब्लड प्रेशर संबंधी नियमित जांच अवश्य करवाएं। स्वास्थ्य संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।

मीन – पॉजिटिव- इस सप्ताह व्यक्तिगत तथा आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने हेतु कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। घर की व्यवस्था तथा सुधार संबंधी कार्यों में व्यस्तता रहेगी। बच्चों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं का समाधान करने से उनमें खुशी और आत्म बल बढ़ेगा।
नेगेटिव- अपने अधिकतर कार्य दिन के पहले पक्ष में निपटाने का प्रयास करें। क्योंकि सप्ताह मध्य से परिस्थितियां कुछ विपरीत रहेंगी। कोई अप्रिय या अशुभ समाचार मिल सकता है। किसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से अच्छा आर्डर मिलने की संभावना है, इसलिए आलस्य व लापरवाही बिल्कुल ना करें। ऑफिस में आप अपनी उचित कार्य प्रणाली से दूसरों के समक्ष सराहना का पात्र बनेंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। स्वजनों के साथ कुछ समय बिताना घर के वातावरण में सकारात्मकता बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। गले में इंफेक्शन अथवा खराश जैसी स्थिति रह सकती है।

WORLDONE NEWS – UMESH NIRMALKAR

%d bloggers like this: