सीयू की प्रवेश प्रक्रिया गड़बड़ाई:जिन छात्रों ने फीस पटा दी, उन्हीं का नाम लिस्ट से गायब; सीयू ने जारी की एडमिट छात्रों की लिस्ट, जो छात्र पहले स्थान पर थे, उनका नाम नहीं

0

सेंट्रल यूनिवर्सिटी की प्रवेश प्रक्रिया के हर स्टेप में कुछ गड़बड़ी ना हो और छात्र परेशान ना हों, ऐसा हो ही नहीं सकता है। नए कुलपति की नई प्रक्रिया ऐसी है कि जो छात्र पहली मेरिट लिस्ट में थे। जिन्हें मेल आया कि वे फीस ऑनलाइन जमा कर दें, उनका एडमिशन एप्रूव्ड हो जाएगा। छात्रों ने फीस पटा दी, रसीद ली।

विभाग को जानकारी भी दी। अब सीयू ने 28 अक्टूबर तक एडमिशन लिए छात्रों की लिस्ट जारी की है, इसमें कई विभागों में अधिकांश ऐसे छात्रों का नाम लिस्ट से गायब है, जो फीस पटा चुके हैं। अब छात्र रसीद की कॉपी लेकर चक्कर लगा रहे हैं, उन्हें जवाब देने वाला कोई नहीं है। हेल्प लाइन पर छात्रों का फोन रिसीव नहीं हो रहा है। सीयू की प्रवेश प्रक्रिया से छात्र व उनके अभिभावक प्रताड़ित होने जैसा महसूस कर रहे हैं। क्योंकि सीयू की प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह ध्वस्त हो गई है।

प्रवेश के हर स्टेप में छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद इस पर ना ही कुलपति का ध्यान है और ना ही अकादमी विभाग का। इनका कहना है कि वे प्रवेश प्रक्रिया को एजेंसी को दे दिए हैं। अब एजेंसी के हेल्पलाइन नंबर पर भी छात्रों को जवाब नहीं मिल रहा है। ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद भी छात्र व अभिभावकों को यूनिवर्सिटी का चक्कर लगाना पड़ रहा है। यहां भी इन्हें कोई जवाब देने वाला नहीं है।

बीएड एलडी और एचआई के छात्रों को अभी भी मेरिट लिस्ट का इंतजार
सीयू ने सभी विभागों की दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट जारी की है। वहीं यूनिवर्सिटी बीफार्मा, डीफार्मा और बीएड एलडी, एचआई की मेरिट सूची 30 अक्टूबर को जारी करने कही थी, इसके बावजूद जारी नहीं हुई है। छात्र इंतजार कर रहे हैं कि उन्हें कब प्रवेश मिलेगा और कब पढ़ाई होगी। वहीं सीयू को अभी आरसीआई ने बीएड एलडी व एचआई की मान्यता नहीं दी है।

WORLD ONE NEWS – UMESH NIRMALKAR

%d bloggers like this: