विधानसभा चुनावों की तारीख के ऐलान पर क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह, कार्यकर्ताओं से की ये अपील

News – Umesh Nirmalkar

यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए बीजेपी शासित राज्यों में फिर से पार्टी की सत्ता में वापसी की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की प्रदेश सरकारों द्वारा किये गए विकास और जनकल्याणकारी कार्यों पर जनता अपना विश्वास प्रकट कर भाजपा को पुनः सेवा का मौका देगी.

गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनावों की तारीखों (Assembly Election Dates) के साथ ही चुनावी शंखनाद शुरू हो गया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट करते हुए यह उम्मीद जताई है कि पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में बीजेपी शासित राज्यों में फिर से पार्टी सत्ता में वापसी करेगी. उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने की अपील की है. शनिवार को नई दिल्ली में चुनाव आयोग (Election Commission) ने इन 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मुझे पूर्ण विश्वास है कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की प्रदेश सरकारों द्वारा किये गए विकास और जनकल्याणकारी कार्यों पर जनता अपना विश्वास प्रकट कर भाजपा को पुनः सेवा का मौका देगी. सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि पूरी तन्मयता से हमारी उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाए.

बता दें कि इन 5 राज्यों में से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी की सरकारें हैं. वहीं पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. खास बात है कि यूपी में विपक्षी दल के तौर पर समाजवादी पार्टी, बीएसपी और कांग्रेस समेत अन्य दल सीएम योगी आदित्यनाथ को टक्कर देंगे. वहीं उत्तराखंड और पंजाब में बीजेपी व कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में है. जबकि गोवा में बीजेपी का सामना कांग्रेस के अलावा तृणमूल कांग्रेस से भी है. इसके अलावा मणिपुर में सीधा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है.

10 फरवरी से यूपी में प्रथम चरण के मतदान के साथ विधानसभा चुनावों का आगाज हो जाएगा. उत्तर प्रदेश में कुल 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे. 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. वहीं पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में एक ही चरण में 14 फरवरी को वोटिंग होगी. जबकि मणिपुर में दो चरणों के तहत 27 फरवरी और 3 मार्च को वोटिंग होगी. 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम 10 मार्च को आएंगे.

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

धान खरीदी ब्रेकिंग: 4 दिनों के लिए धान खरीदी बंद करने के निर्देश, किसानों को नहीं मिलेगा टोकन, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला ?

Sun Jan 9 , 2022
जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ में बारिश की चेतावनी के बाद 4 दिनों के लिए धान खरीदी बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं. 9 से 12 जनवरी तक किसानों को टोकन नहीं मिलेगा. बेमौसम बारिश से धान की समुचित सुरक्षा करने मद्देनजर निर्देश दिए गए हैं. जिले में अब तक 70 प्रतिशत […]

Breaking News