Owaisi On CAA: असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सकार से की CAA वापस लेने की मांग, कहा- ये कानून धर्म के आधार पर बनाया गया

Asaduddin Owaisi On CAA

Asaduddin Owaisi On CAA: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर केद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि नागरिकता कानून धर्म के आधार पर बनाया गया है, जि को आर्टिकल 14 का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि इसलिए सरकार से मांग है कि वो इस कानून को भी वापस ले.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “सरकार ने राजनीतिक हार के डर से विधानसभा चुनाव से पहले किसान कानूनों को वापस ले लिया. देश का एक बड़ा ग्रुप कह रहा है कि सीएए संविधान के आर्टिकल 14 का उल्लंघन करता है. हम मांग करते हैं कि केंद्र को नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेना चाहिए.” 

तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद से सीएए को वापस लेने की भी मांग हो रही है. इससे पहले रविवार को एनडीए की बैठक में बीजेपी की सहयोगी पार्टी  नेशनल पीपल्स पार्टी (NPP) ने नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने की मांग उठाई. एनडीए की बैठक के बाद उन्होंने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई-भाषा से कहा, “चूंकि कृषि कानून निरस्त कर दिए गए हैं और यह खासकर लोगों के हितों को ध्यान में रखकर किया गया था, इसलिए मैंने सरकार से पूर्वोत्तर के लोगों की उसी तरह की भावनाओं को ध्यान में रखकर सीएए को निरस्त करने का आग्रह किया.”

संगमा ने कहा कि सरकार से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, लेकिन उसने मांग पर गौर किया है. उन्होंने कहा, “मैंने यह मांग अपनी पार्टी और पूर्वोत्तर के लोगों की तरफ से की है.”

Leave a Reply

Next Post

Omicron India: आखिर कितना खतरनाक है कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रोन? 10 बड़ी बातें

Mon Nov 29 , 2021
Covid New Variant:  विशेषज्ञों का मानना है, हाई म्युटेशन के कारण यह आबादी के एक बड़े क्षेत्र को संक्रमित कर सकने में सक्षम है All you need to know about Omicron: कोविड-19 के नए वैरिएंट Omicron को लेकर दुनिया में अफरा-तफरी का माहौल है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सोमवार को […]

Breaking News