UP ELECTION : लगातार दूसरे दिन दिल्ली में अमित शाह की बड़ी बैठक, CM योगी शामिल, टिकटों के बंटवारे पर मंथन जारी

News – Umesh Nirmalkar

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुधवार को दिल्ली दौरे का दूसरा दिन है. सीएम योगी आज भी दिल्ली में रहेंगे. टिकटों के बंटवारे को लेकर मैराथन बैठक में चल रही है. उत्तर प्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह लगातार दूसरे दिन बुधवार को उत्तर प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय में महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के चयन के लिए शाह की अध्यक्षता में दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में चल रही इस बड़ी बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद हैं.

इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली पार्टी मुख्यालय में 10 घंटे तक चली बैठक में उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के सभी पहलुओं और उम्मीदवारों के चयन पर विस्तार से चर्चा हुई थी. सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को हुई बैठक में अमित शाह ने क्षेत्रवार चुनावी समीकरण और जमीनी हालात का फीडबैक लिया. बताया जा रहा है कि मंगलवार को हुई बैठक में उन 172 सीटों के समीकरण और संभावित उम्मीदवारों को लेकर भी चर्चा की गई, जिनपर पहले, दूसरे और तीसरे चरण में मतदान होना है. बताया जा रहा है कि बैठक में एक-एक सीट पर विस्तार से चर्चा की गई. प्रत्येक सीट पर प्रदेश भाजपा द्वारा भेजे गए नामों के साथ ही वर्तमान विधायकों के रिपोर्ट कार्ड, अलग-अलग माध्यमों से आए सर्वे रिपोर्ट और जीत की संभावना सहित सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई.

प्रदेश में पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर, दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों पर और तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटों पर मतदान होना है. आज चल रही बैठक में प्रदेश में अन्य चरणों में होने वाले चुनाव वाली सीटों के साथ-साथ प्रदेश में लगातार बदल रहे चुनावी माहौल पर चर्चा होने की संभावना है. बैठक में विपक्षी दलों पर पलटवार करने की रणनीति पर भी चर्चा होने की बात कही जा रही है.

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

जिले में गणतंत्र दिवस गरिमामय वातावरण में मनाया जाएगा

Thu Jan 13 , 2022
कलेक्टर ने समारोह आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्वगणतंत्र दिवस समारोह हेतु बैठक आयोजितबिलासपुर 12 जनवरी 2022। जिले में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह उमंग और हर्षाेल्लास से गरिमामय वातावरण में मनाया जाएगा। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस […]

Breaking News