IND vs SA: ये 3 धुरंधर खिलाड़ी साबित होंगे टीम इंडिया के मैच विनर! साउथ अफ्रीका को करेंगे चित

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के 3 खिलाड़ी गदर मचा सकते हैं, जिनके दम पर भारत मैच अपने नाम कर सकता है.

 सेंचुरियन: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने अपना शिकंजा कस दिया है. आज मैच का चौथा दिन है. भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी खेल रही है. टीम इंडिया की दूसरी पारी में कई धाकड़ बल्लेबाज अपना कमाल दिखा सकते हैं. इन खतरनाक बल्लेबाजों के दम पर ही टीम इंडिया एक बड़ी लीड ले सकती है. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

1. केएल राहुल 

भारत के उपकप्तान और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने पहली पारी में धमाकेदार शतक लगाया था. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए थे. उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के आगे साउथ अफ्रीका के गेंदबाज कहीं ठहर ही नहीं सके. राहुल ने ताबड़तोड़ अंदाज में 123 रन बनाए थे. दूसरी पारी में भारतीय दर्शकों को उनसे बड़ी उम्मीद होगी. अगर राहुल का बल्ला चल गया तो भारत बड़ा स्कोर बना सकता है. राहुल बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. 

2. विराट कोहली 

दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में विराट कोहली की गिनती होती है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. कोहली पिछले दो सालों से कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. दूसरी पारी में विराट कोहली बड़ा कमाल कर सकते हैं. अगर दूसरी पारी में कोहली शतक लगा देते हैं तो वह महान रिकी पोंटिंग की शतक लगाने के मामले में बराबर कर लेंगे. कोहली ने दुनिया के हर मैदान पर रन बनाए हैं. अभी तक वह 70 शतक लगा चुके हैं. 

3. शार्दुल ठाकुर 

पिछले कुछ समय से शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है. वह धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक गेंदबाजी भी करने में माहिर खिलाड़ी हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. पहली पारी में शार्दुल ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए, उन्होंने दो विकेट हासिल किए. वहीं, नाइटवॉच मैन के तौर पर वह केएल राहुल के साथ क्रीज पर मौजूद हैं. शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. 

गेंदबाजों ने किया कमाल 

साउथ अफ्रीका की गेंदें हमेशा ही तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करती हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका का बोरिया बिस्तर पहली पारी में 197 रनों पर समेट दिया. मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए. मैच में  पांच विकेट हासिल किए. उनकी धारदार गेंदबाजी को साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ठीक तरह से खेल नहीं पाए. शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट हासिल किए. वहीं, मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला. पहली पारी में भारत ने 327 रन बनाए थे, जिसमें केएल राहुल का आतिशी शतक शामिल है और अजिंक्य रहाणे ने 48 रनों का योगदान दिया था. 

UMESH NIRMALKAR

Leave a Reply

Next Post

आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई, नामचीन कारोबारी निशाने पर, जांच जारी

Wed Dec 29 , 2021
आयकर विभाग रायपुर व बिसासपुर की ज्वाइंट टीम और सेंट्रल एक्सरसाइज की टीम ने आज सुबह कोयले के बड़े कारोबारी रवि सिंघल के ठिकानों पर दबिश दी. इस छापे के तार उत्तरप्रदेश चुनाव से जुड़ रहे हैं. रायपुर: छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई चल रही है.आयकर विभाग रायपुर […]

Breaking News