रेलवे फिर दे रहा है तीर्थ स्थलों पर घूमने का मौका, जानें स्पेशल ट्रेन में क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी?

Indore News: भारतीय रेल मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से भारत दर्शन के लिए 21 जनवरी से विशेष ट्रेन की शुरुआत करने जा रहा है.

(फाइल फोटो)

Indore News: एक बार फिर आईआरसीटीसी (IRCTC) की तरफ से विशेष ट्रेन के जरिये लोगों को तीर्थ स्थलों पर घूमने का मौका मिल रहा है. दरअसल, भारतीय रेल मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से भारत दर्शन के लिए 21 जनवरी से विशेष ट्रेन की शुरुआत करने जा रहा है. जिसमें 10 दिवसीय यात्रा का नाम भले ही भारत दर्शन हो लेकिन विशेष ट्रेन के जरिये दक्षिण भारत के अलौकिक मंदिरों और स्थानों पर लोगों को घूमने का मौका मिलेगा.  

बता दें कि देश के अन्य स्थानों की ही तर्ज पर इंदौर रेलवे स्टेशन से भी विशेष ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. विशेष ट्रेन इंदौर से देवास, उज्जैन, इटारसी, नागपुर होते हुए मल्लिकार्जुन पहुंचेगी. रेलवे पीआरओ खेमराज मीणा से मिली जानकारी के अनुसार, भारत दर्शन यात्रा में 9 रातें और 10 दिन कवर होंगे और 10 दिवसीय यात्रा में कन्याकुमारी, मदुरई, मल्लिकार्जुन (श्रीशैलम), रामेश्वरम, तिरुपति के मंदिरों के दर्शन कराए जाएंगे.

21 जनवरी 2022 से तीर्थ स्थलों पर घूमने का मौका

उन्होंने बताया कि रेलवे ने विशेष ट्रेन में 5 स्लीपर और 5 थर्ड एसी कोच की व्यवस्था की है और पूरी यात्रा में यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा भी दी जाएगी. इंदौर के अलावा देवास, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, रानी कमलापति, होशंगाबाद, इटारसी, बैतूल से भी यात्री ट्रेन में सवार हो सकेंगे. इसके अलावा यात्री नागपुर, सेवाग्राम और बल्हारशाह जंक्शन से भी अपना सफर शुरू कर सकते हैं. करीब 9 हजार से लेकर 15 हजार तक स्पेशल पैकेज में यात्रा का आगाज 21 जनवरी 2022 से किया जाएगा. 

Leave a Reply

Next Post

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Release Date: BTS वीडियो में दिखी Ranveer Singh और Alia Bhatt की सिजलिंग केमिस्ट्री

Mon Nov 29 , 2021
Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani BTS Video: रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bahtt) की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का बीटीएस वीडियो सामने आया है. जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. Alia Bhatt-Ranveer Singh Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Release Date: आलिया भट्ट […]

Breaking News