Omicron खतरे पर AIIMS डायरेक्टर ने कही यह बात

दिल्ली।Omicron Threat in India: भारत में ओमिक्रोन केस लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं दिल्ली में बढ़ते कोरोना केसों ने एक बार फिर खतरे की घंटी बजा दी है. एक्सपर्ट चेतावनी भी दे रहे हैं लेकिन लोग अब भी लापरवाह नजर आ रहे हैं. एम्स प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया (AIIMS Chief Dr Randeep Guleria) ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि देश को किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

रणदीप गुलेरिया ने कहा, ‘हमें तैयारी करनी होगी और उम्मीद करनी चाहिए कि यहां हालात उतने खराब न हों जितने यूके में हुए थे. हमें और डेटा की जरूरत है. जब भी दुनिया में केस बढ़ेंगे तो हमें बहुत निगरानी रखने की जरूरत है और उसके हिसाब से तैयारी करने की भी.

एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया की इस चेतावनी के मायने आपको दिल्ली के आंकड़ों से समझ में आएंगे. दिल्ली में कल कोरोना के 107 केस सामने आए. संक्रमण दर 0.17 पर पहुंच गई. ये बीते छह महीनों में सबसे ज्यादा है. 25 जून को 115 कोरोना केस सामने आए थे जबकि 22 जून को संक्रमण दर 0.19 फीसदी थी.

वहीं देश में ओमिक्रोन केस बढ़कर 150 के पार पहुंच गए हैं. आंकड़ों के बढ़ने के साथ ही दिल्ली में कोविड बेडों और अलग अस्पतालों की तैयारी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के आज 6 और मामले सामने आए हैं. नए ओमिक्रोन मामलों के बाद देश में कुल मामले बढ़कर रविवार को 157 हो गए. मुंबई में 31 दिसंबर तक धारा 144 लगा दी गई है ताकि भीड़भाड़ न हों और लोग ओमिक्रोन से सुरक्षित रहें. मुंबई में 19 दिसंबर तक ओमिक्रोन के 18 केस आ चुके हैं.

Leave a Reply

Next Post

सकरी पटवारी की मनमानी से हितग्राही परेशान..

Mon Dec 20 , 2021
सकरी पटवारी के खिलाफ आम जनता और हितग्राहियों में आक्रोश दिनो दिन बढ़ता ही जा रहा है। लोगों ने आरोप लगाया है कि सकरी पटवारी को अवैध प्लाटिंग करने वालों के अलावा जमीन माफियों का संरक्षण हासिल है। सिर्फ जमीन माफियों का ही काम करता है। आम लोगों को छोटे […]

Breaking News